एक्स के साथ सेक्स, आपको दिलाता है तरक्की के बेहतर अवसर, रिसर्च , किसी रिश्ते के खत्म होने के बाद कई ऐसे क्षण आते हैं जब आप अपने एक्स के शारिरिक स्पर्श की कमी को महसूस करते हैं और आपके अंदर उनके साथ फ़िर सेक्स करने की चाह उत्पन्न होती रहती है। पर क्या ऐसा करना ठीक है? आखिर उस रिश्ते के टूटने के पीछे कोई ना कोई वजह तो ज़रूर रही होगी और दोबारा जिस्मानी रिश्ता कायम होने से दूर जाने की प्रक्रिया में शायद रुकावट ही आएगी, हैं ना?

निस्संदेह, अपने एक्स के साथ सेक्स करने के बारे में सोचना एक बात है और असल में इसे करना एक बिलकुल अलग बात है। तो 180 सहभागियों के एक दूसरे शोध में डॉ स्पीलमैन ने इस बात पर गौर किया कि क्या होता है जब लोग सही में ऐसा कर बैठते हैं।शोध से पता चला कि 15 प्रतिशत लोगो ने ब्रेकअप के बाद अपने साथी के साथ सेक्स किया। हालाँकि सेक्स करने की पहल इन लोगो ने की थी लेकिन इस बात का यह मतलब कतई नहीं है कि ब्रेकअप के बाद ये लोग दुखी थे या फ़िर अपने एक्स से अभी भी प्यार करते थे।

Also Read:   बाप को करनी थी दूसरी शादी, इसलिए बेटी की शादी कर दी मानसिक विक्षिप्त से

अगर आप अपने पूर्व साथी के साथ सेक्स करने के बारे में सोच रहे हैं- या फ़िर पहले से ही ऐसा कर रहे हैं- तो इस बारे में आपको किसी भी प्रकार की शर्मिंदगी महसूस करने की कोई ज़रुरत नहीं है। आप शायद सुनकर आश्चर्यचकित होंगे लेकिन रिसर्च से पता चला है कि ऐसा करने से आप अपने साथी को भूलने में अपनी मदद ही कर रहे हैं।

Also Read:   ज्यादा पॉर्न देखने वाले होते है हिंसक!

ज़रूरी नहीं है, ऐसा कहना है इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर रिलेशनशिप रिसर्च (।ARR) कांफ्रेंस के दौरान प्रस्तुत की गयी एक रिसर्च का। उस रिसर्च के अनुसार एक्स के साथ सेक्स करने से चीज़ें और बेहतर ही होंगी। डॉ स्टेफनी स्पीलमैन की अगुवाई में की गयी इस रिसर्च में 100 ऐसे लोगो ने भाग लिया जिनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ था और इस अध्ययन के दौरान उन्हें उनके एक्स के साथ दोबारा सेक्स करने के प्रयासों के बारे में बताने को कहा गया। उन्हें एक महीने तक एक डायरी में यह लिखना था कि उनके प्रयासों से उन्हें आगे बढ़ने में कितनी मदद की।

परिणामो से पता चला कि एक्स के साथ सेक्स करना एक आम बात थी। चार में से कम से कम से एक सहभागी ने अपने एक्स के साथ सेक्स करने की कोशिश की थी। तो क्या उनकी अपने एक्स के साथ सेक्स करने की कोशिशों से उन्हें उनसे दूर जाने में किसी तरह की परेशानी हुई? ऐसा नहीं था कि ऐसा करने से वे और ज़्यादा दुखी और उदास हो गए और अध्ययन से यह भी पता चला कि अपने साथी के साथ सेक्स करने की लालसा का मतलब यह नहीं था कि वो दोबारा उन्हें अपने जीवन में देखना चाहते थे।

Also Read:   सिर्फ 8 उपाय, पसीने की बदबू कर देंगे छूमंतर!

इसके विपरीत अपने पूर्व साथी के साथ सेक्स करने के पीछे मुख्य कारण था, बेहतर महसूस करना। प्रतिभागियों ने जिस दिन अपनी डायरी में इस बात की प्रविष्टि की कि आज उन्होंने अपने साथी के साथ सेक्स करने की कोशिश की, उस दिन असल में उन्होंने अपने आपको और दिनों से ज़्यादा खुश और प्रसन्नचित महसूस किया।

 

No more articles