इस बच्ची के घरवालों हैं बेहद दुखी और परेशान क्योंकि उनकी बेटी धीरे धीरे छिपकली बनती जा रही है। जानते हैं आपको भी यकीन नहीं हुआ होगा लेकिन ये सच है।

इस बच्ची का नाम शमा है। डॉक्टरों का कहना है कि वो एक बेहद दुर्लभ बीमारी से जूझ रही है, ये बीमारी 6 लाख लोगों में से एक में पाई जाती है।
डॉक्टरों ने यह भी बताया कि उसकी यह बीमारी जेनेटिक है और मां बाप से ही नेविगेट होकर बच्चे में आई है। इस बीमारी की वजह से उसकी आंखें भी नहीं खुल पाती हैं।

Also Read:   जब 15 साल की लड़की ने 13 साल के लड़के को बताया अपने बच्चे का पिता...

जी हां ये 2 साल की बच्ची का शरीर धीरे-धीरे छिपकली की स्किन की तरह होता जा रही है। डॉक्टरों के पास भी इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। उसके स्किन की खाल हर रोज ही थोड़ी थोड़ी उतरती जा रही है। जिसकी वजह से उसे दर्द भी होता है और शरीर के कुछ हिस्सों पर इंफेक्शन भी हो चुका है।

Also Read:   सिंगल हो और नहीं मिल रही है गर्लफ्रेंड, तो इन एप्स की लें मदद

उस बच्ची के भाई बहन भी इसी अवस्था से गुजर रहे हैं। उनकी स्किन भी छिपकली की तरह ही है। इस बीमारी के चलते उसके बाल भी गायब हो रहे हैं। डॉक्टरो ने इस दुर्लभ बीमारी का नाम ‘लैमेलर इक्थियोसिस’ दिया।
डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी में शरीर में खून का संचार उचित तरीके से नहीं हो पाता है और शरीर में खून की कमी भी हो जाती है। जिसकी वजह से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। फिलहाल शमा की स्थिति ऐसी ही बनी हुई है और उसका कोई ईलाज ढूंढा नहीं गया है।

Also Read:   रिवाज़ के नाम पर यहां काट दी जाती हैं घर की औरतों की उंगलियां!
No more articles