किसी को भी गुस्सा आना बेहद आम बात है लेकिन एक ऐसी लड़की है जिसको बिना बात ही सब पर बेहद गुस्सा आता था लेकिन वो ये नहीं जानती थी की उसे गुस्सा किस बात पर आता था क्योंकि उसे पता ही नहीं था की उसके दिमाग में गुस्सा नहीं बल्कि पल रहा था ऐसा कुछ जिसके बारे में खुद लड़की को भी नहीं था।

Also Read:   बाप रे! 529 साल के इस विशाल कछुए की हक़ीक़त जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

26 साल से अपने दिमाग की समस्या से जूझ रही उस लड़की का नाम यामिनी है। जो इंडियाना विश्वविद्यालय के पीएचडी की छात्रा है। 26 सालों से उसे काम करने यहां तक कि बात करने में भी दिक्कतें आती थीं। उसे हर बात पर गुस्सा आता था और वो चिड़चिड़ी हो चुकी थी।

उसे एक दिन अचानक सिर में बहुत तेज दर्द हुआ, तब वो डॉक्टर के पास गई। डॉक्टरों ने देखा और ब्रेन स्कैन करने को कहा, डॉक्टरों को लगा कि उसे ब्रेन ट्यूमर है लेकिन रिपोर्ट में ऐसी चीज सामने आई कि डॉक्टरों की आंखें खुली रह गईं। दरअसल उसके दिमाग में जुड़वा बच्चियां पल रही थीं, जिनका कभी विकास हो ही नहीं पाया और अब वो ट्यूमर का रूप ले चुकी थीं।

Also Read:   चलती बस से प्रेग्नेंट महिला ने विकलांग शख्स को दिया धक्का, देखें वीडियो

उस ट्यूमर में आधे अंग डेवलप हो चुके थे। कान, नाक दांत और आंखों के कुछ हिस्सों का विकास होने लगा था।
डॉक्टरों के लिए यह नई खोज साबित हुई। उन्होंने अपने कई सालों में ऐसी सर्जरी और अॉपरेशन नहीं किया था। उनका कहना था कि ऐसा पहला केस है कि हम किसी के दिमाग से ऐसी अजीब चीज ढूंढ निकाले इसे साथ ही डॉक्टरों ने इसे टेरॉटोमा का नाम दिया।

Also Read:   एक्स गर्लफ्रेंड ने ब्वॉयफ्रेंड को लिखा प्रेम खत, लेकिन ब्वॉयफ्रेंड ने किया सरेआम...
No more articles