Lafdatv Hindi

दुनिया ये आदमी बरसों से मांग रहा हैं मौत की दुआ! लेकिन

ये आदमी बरसों से मांग रहा हैं मौत की दुआ! लेकिन

ये आदमी बरसों से मांग रहा हैं मौत की दुआ। दुनिया में कई लोग हैं जो रोज भगवान से लंबी उम्र की दुआ मांगते होंगे लेकिन इसी दुनिया में एक ऐसा आदमी भी है


By Lafdatv - August 28, 2016



ये आदमी बरसों से मांग रहा हैं मौत की दुआ। दुनिया में कई लोग हैं जो रोज भगवान से लंबी उम्र की दुआ मांगते होंगे लेकिन इसी दुनिया में एक ऐसा आदमी भी है जो मौत से रोज उसको मारने की दुआ मांगता है। लेकिन मौत है जो उससे रूठ गयी है। जी हां दुनिया के सबसे उम्रदराज शख्स हैं इंडोनेशिया के मबाह गोथो जिनको दुनिया में सबसे उम्रदराज व्यक्ति माना जा रहा है। गोथो की उम्र करीब 145 साल है। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने उनके दस्तावेजों की पुष्टि करते हुए बताया है कि उनका जन्म 31 दिसंबर 1870 को हुआ था । एेसे में वह दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति माने जा रहे हैं। गोथो ने अपनी जिंदगी का एक लंबा समय देख लिया है जिसमें वे अपने बच्चों, पोतों, परपोतों सभी को देख चुके है । उनके कई बच्चों की मौत हो चुकी है और अब वह अपने पोते-परपोतों के साथ रह रहे हैं।

ये आदमी बरसों से मांग रहा हैं मौत की दुआ! लेकिन

source

गोथो के सभी 10 भाइयों और 4 पत्नियों की भी मौत हो चुकी है । उनकी आखिरी पत्नी की मौत 1988 में हुई थी । लेकिन गोथो भी जिंदा नहीं रहना चाहते हैं। और तो और गोथो ने अपनी मौत के स्वागत के लिए सारे इंतेजाम भी खुद ही कर लिए। जिसमे कफन से लेकर वो सभी चीजे हैं जो मरने के बाद काम आती है।

गोथो के पोते ने बताया कि जब वह 122 साल के थे, तब से वह मरना चाहते हैं। वह जिंदा रहकर थक गए हैं मगर, अभी भी मौत उनको छूना नहीं चाहती है ।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories