Lafdatv Hindi

विज्ञान फेसबुक और वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो हो जाएं होशियार!

फेसबुक और वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो हो जाएं होशियार!

फेसबुक और वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो हो जाएं होशियार। अगर आप भी इस सोश्ल मीडिया जैसे की फ़ेसबुक और वॉट्सऐप से जुड़े हैं


By Lafdatv - February 20, 2018



फेसबुक और वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो हो जाएं होशियार। अगर आप भी इस सोश्ल मीडिया जैसे की फ़ेसबुक और वॉट्सऐप से जुड़े हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। आजकल ज्यादातर युवा इंटरनेट से जुड़े हैं। खास बात ये है कि इनमें से 90 फीसदी लोग फेसबुक और वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी फेसबुक और वॉट्सऐप यूज़र हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए हैं।

फेसबुक से शेयर होगा डाटा

मेसेंजिंग सर्विस वॉट्सऐप ने अपनी ग्लोबल प्रिवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब अपने यूजर्स के अकाउंट इन्फर्मेशन से जुड़ा डेटा अपनी पैतृक कंपनी फेसबुक को उपलब्ध कराएगा।

हालांकि इस बात को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई है कि वॉट्सऐप फेसबुक के साथ यूजर्स का मोबाइल नंबर शेयर करेगा या नहीं। वॉट्सऐप की तरफ से कहा गया है कि डेटा शेयरिंग से जहां फेसबुक को अपने प्लेटफॉर्म पर और लक्षित विज्ञापन देने में मदद मिलेगी वहीं वॉट्सऐप ‘विज्ञापन रहित’ बना रहेगा।

इग्नोर ना करें वॉट्सएप का मैसेज

वॉट्सऐप ने इसके लिए अपने यूजर्स की रजामंदी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वॉट्सऐप की तरफ से यूजर्स को इस नई पॉलिसी का नोटिफिकेशन भेजा जा रहा है। अगर आपके पास भी यह नोटिफिकेशन आए तो उसे इग्नोर न करें। आप इस पॉलिसी से असहमति भी जाहिर कर सकते हैं।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories