Lafdatv Hindi

देश इस कुएं में रहता है गर्म पानी, लोग दूर-दूर से आते है नहाने!

इस कुएं में रहता है गर्म पानी, लोग दूर-दूर से आते है नहाने!

इस कुएं में रहता है गर्म पानी, लोग दूर-दूर से आते है नहा


By Lafdatv - February 10, 2018



इस कुएं में रहता है गर्म पानी, लोग दूर-दूर से आते है नहाने । आपने अक्सर देखा होगा कि कुआं का पानी हमेशा ठंडा रहता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कुएं के बारे में बताने जा रहे है जहां का पानी हमेशा गर्म रहता हो और उसमें से भाप निकलता रहता है। झारखंड के पाकुड़िया के सीतपुर गांव में भाप का कुंआ है जिससे पूरे साल गरम पानी और भाप निकलता है।

मान्यता है कि इस कुएं के पानी से नहाने से सभी तरह के त्वचा रोग दूर हो जाते हैं। यह मान्यता इतनी गहरी है कि झारखंड के कोने कोने से ही नहीं, बल्कि देश के दूसर राज्य से भी हजारो लोग यहां नहाने के लिए आते हैं।
पाकुडिया के सीतपुर गांव के इस गरम झरना के नाम से प्रसिद्ध स्थल को झारखंड के पर्यटक स्थल के रुप में शामिल करने की मांग की गई है। इतना ही नही ग्रामीणों ने सरकार से यहां पार्क बनाने की मांग की है। ग्रामीण ढेना मरांडी का कहना है कि महिलाओं के स्नान के लिए खास व्यवस्था होनी चाहिए।

जानकारी के अनुसार, हर दिन यहां दर्जनों लोग स्नान के लिए पहुंचते हैं। श्रद्धालु संजय कहते हैं कि मैं जब भी मौका मिलता है, यहां स्नान के लिए पहुंचता हूं, यहां स्नान से पॉजिटिव एनर्जी से भर जाता हूं। श्रद्धालु विकास मुंडा कहते हैं अच्छी सड़क नहीं है इस कारण यहां तक पहुंचने में दिक्कत होती है।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories