Lafdatv Hindi

विज्ञान एलियंस ने धरती पर भेजा संदेश

एलियंस ने धरती पर भेजा संदेश

एलियंस ने धरती पर भेजा संदेश। धरती के अलावा यूनिवर्स में कहीं जीवन है या नहीं ये एक रहस्य बना हुआ है। आए दिन हम ऐलियंस से जुड़ी खबरे सुनते ही रहते हैं।


By Lafdatv - September 1, 2016



एलियंस ने धरती पर भेजा संदेश। धरती के अलावा यूनिवर्स में कहीं जीवन है या नहीं ये एक रहस्य बना हुआ है। आए दिन हम ऐलियंस से जुड़ी खबरे सुनते ही रहते हैं। वैज्ञानिक भी इस खोज में सालों से लगे हुए है लेकिन अभी तक किसी को एलियंस के होने के ठोस सबूत नही मिलें हैं। इस वजह से कई लोग एलियंस के होने पर विश्वास करते हैं और कई लोग नही करते। आज जो बात हम आपको बता रहे हैं उस खबर को पढ़कर जिन लोगो को ऐलियंस पर विश्वास नही है वे भी विश्वास करने लगेंगे।

दरअसल अंतरिक्ष से एक ऐसी रहस्यमयी आवाज आई है जिसे लेकर दुनियाभर की ऑब्जर्वेटरिज़ बेहद परेशान हैं। यह सिग्नल एक रूसी प्रयोगशाला के एक रेडियो टेलीस्कोप ने 15 मई, 2015 को रिसीव किया था, जो धरती से करीब 95 प्रकाशवर्ष दूर एक तारे HD 16495 से यहां तक पहुंचा है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इतनी दूर से इस तरह का सपष्ट सिग्नल सिर्फ कोई उन्नत सभ्यता ही भेज सकती हैं। क्योकि अभी तक धरती पर भी ऐसा कोई यंत्र नहीं बनाया जा सका है जो इतना मजबूत सिग्नल भेज सके। इन मजबूत सिग्नलस को लेकर सारे वैज्ञानिक सर्तक हो गए है।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories