Lafdatv Hindi

जोश-ए-जवानी भारतीयों को जल्द ही बड़े कॉन्डम से मिलेगी मिजात

भारतीयों को जल्द ही बड़े कॉन्डम से मिलेगी मिजात

एक सर्वे के अनुसार देश में मिलने वाले कॉन्डम पुरुषों के जरुरत के हिसाब से बहुत ही बड़े हैं। पुरुषों द्वारा कॉन्डम को ना पसंद करने की इसे बड़ा कारण माना जा रहा है।


By Lafdatv - September 3, 2016



एक सर्वे के अनुसार देश में मिलने वाले कॉन्डम पुरुषों के जरुरत के हिसाब से बहुत ही बड़े हैं। पुरुषों द्वारा कॉन्डम को ना पसंद करने की इसे बड़ा कारण माना जा रहा है। यौन संबंध के कारण बढ़ रही बिमारियों से बचने के लिए सरकार कॉन्डम इस्तेमाल करने के लिए लोगो को समझाने की कोशिश करती है।

भारत में पुरुषों की यह पहले से ही मांग थी की उन्हें मिल रहे कॉन्डम से छोटा कॉन्डम उपलब्ध कराया जाये। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में यह सर्वे भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा कराया गया है। इस सर्वे में पुरुषों से पूछे सवाल में उन्होंने इस बात को माना है की मार्केट में मिलने वाले कंडोम साइज में बहुत ही बड़े होते हैं। कॉन्डम मन मुताबिक ना होने के कारण उसे इस्तेमाल करने से पुरुष कतराते हैं।

सर्वे के अनुसार भारत में पुरुष हमेशा अपने लिंग को लेकर चिंतित रहते हैं। वहीं कंडोम की बड़ी साइज उनकी चिंता को और बढ़ा देती है। आपको बता दें की भारत में 60 प्रतिशत से अधिक पुरुष छोटे कॉन्डम की मांग कर रहें है। पुरुषों के परेशानी को देखते हुए बहुत जल्द आईसीएमआर मार्केट में छोटे कॉन्डम लाने की तैयारी में है।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories