Lafdatv Hindi

जोश-ए-जवानी जानिए लड़कियों की स्कर्ट्स से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानिए लड़कियों की स्कर्ट्स से जुड़ी कुछ रोचक बातें

हमारे भारत में लड़कियों के कपड़ो को लेकर हमेशा चर्चा चलती रहती है और खासतौर पर उनके स्कर्ट को लेकर यूं तो पूरी दुनिया में हमेशा ही स्कर्ट बेहद फैशनेबल मानी जाती रही है।


By Lafdatv - February 16, 2018



हमारे भारत में लड़कियों के कपड़ो को लेकर हमेशा चर्चा चलती रहती है और खासतौर पर उनके स्कर्ट को लेकर यूं तो पूरी दुनिया में हमेशा ही स्कर्ट बेहद फैशनेबल मानी जाती रही है। लेकिन क्या आप जानते है कि इन दिनों सेक्सी स्कर्ट ने भारत में तहलका मचाया हुआ है। लेकिन इन दिनों चियर गर्ल्स की स्कर्ट से उठा विवाद अब फैशन बन कर और सच कहा जाए तो प्रेरणा बन कर महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों को जल्द ही अपनी चपेट में लेने वाला है। वैसे कहा ये जा रहा है कि महिला टेनिस के लोकप्रिय होने में स्कर्ट का सबसे बड़ा हाथ है। स्कर्ट पहनना बॉलीवुड बालाओं के लिए कोई नई बात नहीं है, ये फैशन कब का हमारे यहां आ चुका है तो आइए ऐसे में आज हम आपको सेक्सी स्कर्ट के बारे में कुछ बाते बताते है।

जापान और चीन में पहनी जानी वाली स्कर्ट एक खास आकार की होती है, इसे टी-स्कर्ट भी कहते हैं। जींस और लेदर की स्कर्ट बेहद स्टाइलिश होती हैं और किसी भी मौके पर ढा जाने का माद्दा रखती हैं। कातिलाना मिनी स्कर्ट दरअसल मध्य युग से भी पूर्व सिर्फ आदिवासी महिलाएं इस्तेमाल में लाती थीं। यूरोपियन स्टाइल स्कर्ट का फैशन साल 1860 से अस्तित्व में आया। मिनीस्कर्ट का एक और छोटा वर्जन माइक्रोस्कर्ट भी खासा पॉपुलर हो चुका है।

फैशन की दुनिया में स्कर्ट वैसा ही रुतबा रखती है जैसे जींस पैंट्स, हर मौके पर खास है इसका एहसास लेकिन पुरुषों की स्कर्ट के प्रकार आज भी लुंगी, अंगोछा और धोती के रूप में भारत में काफी लोकप्रिय हैं। वैसे आज भी अल्ट्रा मॉडर्न यूरोपियन जगत में पुरुष स्कर्ट पहनते हैं खासकर जींस की स्कर्ट काफी लोकप्रिय है।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories