Lafdatv Hindi

लाइफस्टाइल एसिड से ज्यादा खतरनाक होती है हेयर रिमूवल क्रीम, जानिए कैसे

एसिड से ज्यादा खतरनाक होती है हेयर रिमूवल क्रीम, जानिए कैसे

एसिड से ज्यादा खतरनाक हो सकती है हेयर रिमूवल क्रीम क्योंकि ये ना सिफ्र आपके अंडर आर्म काले होते है बल्कि इससे आपकी स्किन भी जल जाती है।


By Lafdatv - February 10, 2018



एसिड से ज्यादा खतरनाक हो सकती है हेयर रिमूवल क्रीम क्योंकि ये ना सिफ्र आपके अंडर आर्म काले होते है बल्कि इससे आपकी स्किन भी जल जाती है।

जी हां अक्सर लड़कियां आपने अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए कई महंगे प्राॅडक्ट का इस्तेमाल करती हैं और इसके साथ ही मार्केट में मिलने वाली कई हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं तो थोड़ा संभल जाएं। क्योंकि ये आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है। हेयर रिमूवल क्रीम आपकी त्वचा को एसिड की ही तरह जला सकती है।

हार्श केमिकल

हेयर रिमूवल क्रीम में कई हार्श केमिकल होते हैं। जो कि बालों की संरचना को तोड़कर इसे क्षति पहुंचा सकते हैं।

त्वचा में जलन

हेयर रिमूवल क्रीम में मौजूद केमिकल्स की वजह से त्वचा में सूजन और चकत्ते आ सकते हैं। इसकी वजह से आपको दर्द तो महसूस होगा कि पर आपकी स्किन भी जल जाएगी।

स्किन का जलना 

कई बार देखा गया है कि हेयर रिमूवल क्रीम लगाने से कई लोगों की स्किन जल तक जाती है। जिसकी वजह से आपकी त्वचा का रंग खराब हो सकता है।

झनझनाहट फील होना

हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा में कई बार झनझनाहट भी फील होने लगती है। इसके अलावा त्वचा में सूखापन, खुजली के साथ त्वचा पर लाल-लाल चकत्ते भी देखने को मिलते हैं।

इसलिए आप जब भी हेयर रिमूवल क्रीम खरीदने जाएं तो ये जरूर देख लें कि वो किसी अच्छी कंपनी की हो। साथ ही उसे इस्तेमाल करने से पहले अपने हाथ या पैर के किसी हिस्से पर इसका पैच टेस्ट जरूर कर लें।


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories