:: LAFDA TV :: ::'उम्मीद है, जो बिडेन आएंगे तो US में ग्रीन कार्ड पर पाबंदी हटाएंगे', बोले भारतीय मूल के सांसद
Lafdatv Hindi

दुनिया 'उम्मीद है, जो बिडेन आएंगे तो US में ग्रीन कार्ड पर पाबंदी हटाएंगे', बोले भारतीय मूल के सांसद

'उम्मीद है, जो बिडेन आएंगे तो US में ग्रीन कार्ड पर पाबंदी हटाएंगे', बोले भारतीय मूल के सांसद

अमेरिका में भारतीय मूल के सांसदों ने उम्मीद जताई है कि अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में अगर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की जगह जो बिडेन चुने जाते हैं तो पेशेवर भारतीयों पर लगे ग्रीन कार्ड (Green Card) की पाबंदी को हटा सकते हैं. भारतीय मूल के पेशेवर इस बात से परेशान हैं कि H-1B वीजा पर आए लोगों को ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए दशकों तक इंतजार करना पड़ता है. अमेरिकी सांसदों ने कहा कि उम्मीद है कि जो बिडेन प्रशासन पाबंदी नियमों में ढील देकर स्थाई निवास के लिए कानूनी अड़चनें दूर करेगा.



By Newsdesk - October 11, 2020



11 अक्टूबर 2020 नई दिल्ली

ग्रीन कार्ड, जिसे आधिकारिक रूप से स्थायी निवास कार्ड के रूप में जाना जाता है, अमेरिका में अप्रवासियों को जारी किया गया एक दस्तावेज है, जो इस बात का सबूत है कि उसके धारक को अमेरिका में स्थायी रूप से निवास करने का विशेषाधिकार प्राप्त है. यह गैर-अमेरिकी नागरिकों को अमेरिका में स्थायी रूप से रहने और काम करने की अनुमति देता है.

भारतीय आईटी पेशेवर, जिनमें से अधिकांश अत्यधिक कुशल हैं, मुख्य रूप से H-1B वर्क वीजा पर अमेरिका आते हैं. ये लोग मौजूदा आव्रजन प्रणाली से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं, जो स्थायी कानूनी निवास के लिए जारी होने वाले ग्रीन कार्ड के आवंटन पर प्रति देश सात प्रतिशत का कोटा लगाते हैं.

Source -NDTV


Read More >>


Tag : ,

चर्चित खबरें

World More Stories