Lafdatv Hindi

देश बीयर पीने के फायदे बता रहे हैं आंध्रा के मंत्री जी, ज़रा सुन लीजिये

बीयर पीने के फायदे बता रहे हैं आंध्रा के मंत्री जी, ज़रा सुन लीजिये

शराब पीना स्वास्थय के लिए हानिकारक होता है यह सभी जानते हैं। हालांकि शराब की बोतल के पीछे लिखा भी होता है कि नुकसान दायक है।


By Lafdatv - July 6, 2017



शराब पीना स्वास्थय के लिए हानिकारक होता है यह सभी जानते हैं। हालांकि शराब की बोतल के पीछे लिखा भी होता है कि नुकसान दायक है। लेकिन बावजूद इसके लोग इसे अमृत की तरह पीते हैं। खैर कंपनियाँ या स्वास्थय संबंधी संस्थाएं इसे कितना भी बुरा बताएं आंध्रा प्रदेश के मंत्री जी की नज़रों में बीयर पीना सेहत के लिए बहुत ज़्यादा लाभदायक हैं। इतना ही नहीं जब मंत्री जी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होने साबित करने की बात करते हुए बैठे बैठे बीयर के अनेकों फाएदे बता दिये।

दासल आंध्र प्रदेश के आबकारी मंत्री के.एस.जवाहर का कहना है कि बीयर एक हेल्थ ड्रिंक है जिसका सेवन करना गलत नहीं है। दरअसल राज्य में शराब को लेकर कुछ नई नीतियां चल रही है, जिसके विरोध में महिलाएं आगे आ रही है। इसी कारण मंत्री ने बीयर को हेल्थ ड्रिंक के नाम से प्रचारित करने को कहा है। सोशल मीडिया पर मंत्री के बयान का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि किसने कहा बीयर एक हेल्‍थ ड्रिंक नहीं है? मैं साबित करने के लिए तैयार हूं कि यह एक हेल्‍थ ड्रिंक है।

मंत्री ने इस मामले में कोई सफाई तो नहीं दी लेकिन उन्होंने मीडिया को एक मैसेज भेजा, जिसमें बीयर से जुड़े अनेक फायदों के बारे में लिखा था। उस मैसेज में कुल 13 फायदे अंकित थे, जिसमें बताया गया था कि बीयर में कैंसर विरोधी तत्‍व होते हैं, हृदय रोगों का खतरा कम होता है डिमेंशिया और कोरोनरी जैसी बीमारियों से बच सकते हैं इत्‍यादि। वहीं यह भी शामिल था कि बीयर से डाइजेस्टिव सिस्‍टम सही रहता है, डायबिटीज को ठीक करता है इन तरीकों के फायदे उसमें शामिल थे। उधर, आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर यह एक हेल्‍थ ड्रिंक है तो क्‍यों हमें इसे बनाने के लिए खास लाइसेंस की जरूरत पड़ती है। यह किसी भी जनरल स्‍टोर पर अाम मिलनी चाहिए।


Tag : AANDHRA MINISTER ON ALCOHO, LBEER,HEALTH BENEFITS OF BEER,MINISTER TELLING ABOUT BEER,

चर्चित खबरें

World More Stories