:: LAFDA TV :: ::जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र
Lafdatv Hindi

देश जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

जम्मू और कश्मीर में ऑपरेशन के प्रभारी अधिकारियों का कहना है कि हालिया उदाहरणों से यह भी संकेत मिलता है कि आईएसआई ने भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा पीछा किए जाने वाले नियमों (आरओई) का विश्लेषण किया है.



By Newsdesk - September 26, 2020



26 सितम्बर 2020 नई दिल्ली

लद्दाख में सीमा गतिरोध के बीच भारत विरोधी गतिविधि को बढ़ाने और अशांति फैलाने के लिए चीन द्वारा जम्मू और कश्मीर में बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद को घुसाने के लिए पाकिस्तान को निर्देश दिया गया है, सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को खुफिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि सरकार तक पहुंचने वाले खुफिया इनपुट्स से पता चलता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को चीन ने निर्देश दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर में हथियारों से लैस एक साजिश को अंजाम दे. उन्होंने आगे बताया केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए हाल के दौरे इस दावे को वापस लेते हैं और बरामद किए गए अधिकांश हथियारों में चीनी निशान हैं,

सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है, “भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा स्थापित घुसपैठ विरोधी ग्रिड के कारण, घाटी में हिंसा के स्तर को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान न तो आतंकवादियों और न ही हथियारों को घाटी में घुसपैठ करने में असमर्थ है. पाकिस्तान की आईएसआई को सर्दियां शुरू होने से पहले कश्मीर में हथियारों के साथ अधिकतम घुसपैठियों को धकेलने का अल्टीमेटम दिया गया है, जब अधिकांश घुसपैठ वाले क्षेत्रों में अंडरग्राउंड या झाड़ियों ओस और बर्फबारी के कारण मर जाएंगी.

Source -NDTV


Read More >>


Tag : ladakh,border,chinese,drone,

चर्चित खबरें

World More Stories