आजकल बाज़ार में स्मार्ट फोंस की भरमार है। लेकिन कितना भी महंगा फोन क्यों ना हो सबके साथ एक बड़ा मसला है चारजिंग का। आज कल के फोन चार्ज होने में कई घंटे लगा देते हैं। इसी के चलते हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनसे आपका स्मार्टफोन तेज स्पीड से चार्ज हो सकता है। इसके लिए आपको निम्नलिखित तरीको को फॉलो करना होगा।

Also Read:   क्या आप जानते हैं अपने लैपटॉप के इस खुफिया छेद की खासियत?

अगर आपको फोन चार्ज करने में दिक्‍कत आ रही है तो केबल को बदल दें। इससे फर्क पड़ेगा। कई बार लम्‍बे समय तक फोन के साथ आने वाली केबल को इस्‍तेमाल करने से भी दिक्‍कत आने लगती है।

अगर आपका फोन सारा वक्‍त आपकी जींस या पॉकेट में रहता है तो उसमें लिंट या डस्‍ट जाने के चांसेस काफी ज्‍यादा रहते हैं। इसलिए, किसी फाइन ब्रश से मोबाइन के चार्जर प्‍वाइंट को साफ कर लें। क्‍योंकि लिंट या धूल, पोर्ट को ब्‍लॉक कर देते हैं जिससे फोन सही तरीके से चार्ज नहीं हो पाता है।

Also Read:   अब साइकिल और कार के रॉ मटेरियल से बनेगा घर

धूल हटा दी, केबल भी चेंज करके देख ली, लेकिन फोन अभी भी चार्ज नहीं हो रहा है तो अपने चार्जर के एडाप्‍टर को बदल लें और किसी अन्‍य एडाप्‍टर से चार्ज करके देखें।

कभी भी कहीं भी अपने चार्जर को बेकार से वायर के साथ जोड़कर फोन चार्ज न करें। फोन को चार्जिंग पर हमेशा वॉल सॉकेट से ही लगाएं, इससे वो प्रॉपर तरीके से चार्ज हो पाएगा।

Also Read:   मेमोरी कार्ड में पैसा बरबाद मत करना, उससे पहले ये खबर पढ़ लेना
No more articles