घी और शहद साथ साथ मत खाना, बन जाता है ये ज़हर , शहद का गलत तरीके से इस्तेमाल आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकता है। ये बात सुनकर आप चौंक गए होंगे, तो चलिए जानते हैं कैसे। शहद की तासीर गर्म होती है। अगर इसे गर्म खाने के साथ खाते हैं तो लूज मोशन सहित और भी कई हेल्थ प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।

Also Read:   मर्द भी बन सकेंगे मां, 3 बच्चों को जन्म देने वाले थॉमस हैं सबूत

ज्यादा गर्म पानी के साथ शहद न लें। ये बॉडी में गर्मी पैदा करता है जिससे पेट खराब होने की प्रॉब्लम हो सकती है। मीट और मछली के साथ शहद खाने से इसमें टॉक्सिन बन जाते हैं। इससे बॉडी पर बुरा असर पड़ता है। किसी भी तेल के साथ शहद न लें। इससे बॉडी के इंटरनल पार्ट पर बुरा असर पड़ता है।

Also Read:   शिफ्ट के दौरान हाई हील्स पहनने से पैरों से निकला खून

शहद सेहत के लिए फायदेमंद है इस बात से तो आप वाकिफ ही होंगे। लेकिन अगर इसे सही तरीके से न खाया जाए तो ये आपकी हेल्थ पर बुरा असर भी डाल सकता है। आयुर्वेद में यह बताया गया है कि शहद को किन चीजों के साथ खाएं और किनके साथ नही।

चाय या कॉफी के साथ शहद का इस्तेमाल करने से ये बॉडी का टेम्प्रेचर बढ़ा देता है। इससे घबराहट और स्ट्रेस बढ़ने लगता है। शहद के साथ मूली खाने से बॉडी में टॉक्सिन्स बनने लगते हैं। इससे बॉडी पार्ट डेमेज होने का खतरा बढ़ जाता है। घी और शहद की बराबर मात्रा मिलाकर न खाएं इससे बॉडी में पॉइजन फैलने का खतरा बढ जाता है।

Also Read:   उरी हमलों के बाद भारत में लगा पाकिस्तानी एक्टर्स पर बैन
No more articles