45 सेकेंड से कम समय में ठीक हो जाएगा सरदर्द, दवा की भी ज़रूरत नहीं , सिरदर्द से परेशान रहने वाला शख्स ही ये दुख समझ सकता है कि वो किस पीड़ा से गुजर रहा है। डॉक्टर्स भी सिरदर्द के लिए तमाम तरह की दवाईयों की सलाह दे देते हैं। कई बार तो ये उल्टियों का कारण भी बन जाता है जिससे तबीयत खराब होने के चांसेस और भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता है कि वे क्या करें और क्या नहीं। ये प्रॉब्लम सबसे ज्यादा उनमें देखी जाती है जो कंप्युटर पर ज्यादा देर तक बिना ब्रेक लिए काम करते हैं। इसके लिए वे पता नहीं कौन कौन सी दवाईयां और बाम अप्लाय कर लेते हैं ये वे ही जानते हैं फिर भी शायद ही वे इस प्रॉब्लम से छुटकारा ले पाते हैं।

Also Read:   अमेरिका ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन, पाकिस्तान को लगाई लताड़

आयुर्वेद में भी ये कहा गया है कि आपके शरीर में बहने वाली एनर्जी शरीर के 12 अलग अलग प्वाइंट्स से होकर गुजरती है जिसमें से एक प्वाइंट हमारा आईब्रो भी होता है। ये प्वाइंट्स किसी न किसी दूसरे बॉडी पार्ट से जुड़े होते हैं। इन पर पूरा एक्युप्रेशर काम करता है। जब हम इन्हें दबाते हैं तो इसका सीधा असर हमारे बॉडी पार्ट्स पर पड़ता है। जो एक्सरसाइज की तरह काम करता है।

Also Read:   इन महिलाओं की खूबसूरती देखकर उड़ जायेंगे आपके भी होश!

45 सेकेंड के इस एक्सरसाइज से हमारी मांशपेशियों को राहत मिलती है साथ ही हमारा ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है। इस एक्सरसाइज से दिमाग में एक खास तरह के कमिकल Endorphins रिलीज होते हैं जिसके बाद हमें दर्द से राहत मिलती है।  ऐसा करने स ना सिर्फ दर्द से राहत मिलती है बल्कि हमारी याद्दाश्त भी अच्छी होती है। ये ना ही ज्यादा मेहनत की एक्सरसाइज है और ना ही इसमें ज्यादा थकान महसूस होता है।

Also Read:   दोबारा स्कूल जाने लगा दुनिया का सबसे मोटा बच्चा

लेकिन अब आपको और ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप एक खास एक्सरसाइज करके मात्र 45 सेकेंड के अंदर इस सिरदर्द से राहत पा सकते हैं। इसके बाद आपको किसी भी प्रकार के दवाई या बाम की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए आपको बस 45 सेकेंड तक अपने आईब्रो के बीच वाले हिस्से को दबाना है, ऐसा करने के बाद पायेंगे आपका जानलेवा सिरदर्द रफूचक्कर हो चुका है।

No more articles